रायगढ़

**राशन घोटाले में बैहामुड़ा पंचायत सचिव अशोक चौहान निलंबित**

*रायगढ़,* रायगढ़ जिले के जनपद पंचायत घरघोड़ा के अंतर्गत ग्राम पंचायत बैहामुड़ा के पंचायत सचिव अशोक चौहान को राशन घोटाले के मामले में निलंबित कर दिया गया है। जिला पंचायत रायगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जितेन्द्र यादव ने यह कार्रवाई की है। अशोक चौहान के खिलाफ भारतीय दंड विधान संहिता के तहत गंभीर आरोप दर्ज हैं, जिसके चलते घरघोड़ा थाने में आरोप पंजीकृत किया गया था। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, जिला प्रशासन ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

अशोक चौहान पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर राशन घोटाला किया, जिससे सरकार और जनता दोनों को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ। उनके खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों और पंचायत सदस्यों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। आरोपों के अनुसार, उन्होंने जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण में अनियमितताएं की और राशन की कालाबाजारी में भी संलिप्त थे।

निलंबन अवधि के दौरान, श्री चौहान का मुख्यालय जनपद पंचायत घरघोड़ा रखा गया है, और उन्हें अपने कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है, और प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि क्या कोई अन्य अधिकारी या कर्मचारी इस घोटाले में शामिल थे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि भ्रष्टाचार के मामलों में किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह कदम जनता के विश्वास को बहाल करने और पंचायत व्यवस्था में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उठाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button