सारंगढ़ बिलाईगढ़

सारंगढ़ में फिर से एक बार चाकूबाजी की घटना, आचार संहिता के बीच असामाजिक तत्वो के हौंसले बुलंद

सारंगढ़ में पान दुकान संचालक गोपेश आदित्य की चाकू से गोदकर हत्या!

सर के पीछे और पीठ पर चाकू से हमला,
बहुत ज्यादा खून बहने के कारण से हुई मौत,

रात 10 बजे हुआ मेन रोड़ मे घटना,
हमलावर हुआ फरार, घायल अस्पताल में भर्ती,
असुरक्षित महसूस कर रहे है सारंगढ़ शहरवासी
माहभर पहले ही चाकूबाजी से हत्या की घटना हुई थी,

सारंगढ़,
सारंगढ़ मे फिर एक बार चाकूओ से गोदकर 28 वर्षीय युवक की हत्या हो गई है। इस संबंध में पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार होटल श्री ओम के सामने पान दुकान का संचालक गोपेश आदित्य की उसके मोहल्ले मे ही रहने वाले शुभम आदित्य ने चाकूओ से हमला कर दिया जिसके बाद घायल अवस्था मे गोपेश को हस्पताल ले जाया गया किन्तु अत्याधिक खून बहने के कारण से उसकी मौत हो गई। इस हत्या की खबर से सारंगढ़ में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गया है। माहभर के अंदर चाकूओ से गोदकर हत्या को अंजाम देने का यह दूसरा मामला है। जिससे ज्ञात हो रहा है कि हमलावरो के हौंसले बुलंद हो रहे है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ़ के पुराना मछली बाजार निवासी गोपाल आदित्य का पुत्र गोपेश आदित्य (28 वर्ष) स्थानीय होटल श्री ओम के सामने गोपेश पान पैलेस के नाम से पान दुकान का संचालन करता था प्रतिदिन की भांति आज भी गोपेश दुकान खोला हुआ था तथा अपना कार्य कर रहा था। प्रत्यदर्शियो की माने तो रात लगभग 10 बजे उसके पास मोहल्ले मे ही रहने वाला शुभम आदित्य आया और किसी बात को लेकर दोनो के बीच बहस होने लगा। प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो शुभम ने गोपेश आदित्य को दुकान पर ही मारपीट करना शुरू कर दिया और हाथापाई करते हुए उसको दुकान के बाहर ले आया। जिसके बाद वही पर शुभम ने गोपेश पर चाकू से हमला कर दिया।

बताया जा रहा है कि गोपेश के सिर के पीछे और पीठ पर ताबडतोड़ हमला किया गया। जिसके बाद उसको वही पर छोडकर शुभम वहा से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो इस घटना की सूचना पुलिस को तथा परिजनो को आसपास वालो ने दिया तथा मौके पर पहुंचे परिजन घायल गोपेश को लेकर सारंगढ़ के शासकीय हस्पताल पहुंचे तथा प्रारंभिक ईलाज प्रारंभ हुआ। वही दूसरी ओर पूरे घटना की जानकारी मिलने के बाद सारंगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा पूरी घटना का जानकारी लेने मे लग गई। वही लगभग 11 बजे रात को इस चाकूबाजी मे बुरी तरह से घायल गोपेश आदित्य का बहुत ज्यादा खून बहने के कारण से उसकी मौत हो गई। वही घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल परिसर के बाहर शहरवासियो की भीड़ एकत्रित हो गई तथा देररात तक भीड़ अस्पताल के बाहर थी।

हत्या का कारण अभी तक ज्ञात नही?
इस संबंध में सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार गोपेश आदित्य पान दुकान का संचालन करता था और शुभम उसी के मोहल्ले का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि गोपेश और शुभम का आपसी लेन-देन को लेकर कुछ विवाद था। सूत्रो का दावा है कि यह लेनेदेन के विवाद के ही कारण से यह हत्या की वारदात हुई है। वही बताया जा रहा है कि हत्यारा पूर्वनियोजित साजिश के साथ अपने साथ चाकू को साथ लाया था और बहस के बाद हाथापाई के दौरान चाकू निकालकर उसने हत्या कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार इस हत्या के दौरान आरोपी शुभम आदित्य के साथ कुछ साथी और थे। तथा चाकू से हमला करने के बाद शुभम वहा से फरार हो गया। रात 10 बजे हुई इस हत्या से पूरा शहर में भय का माहौल व्याप्त हो गया है तथा लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगे है।

हत्या करने वाला आरोपी फरार?
बताया जा रहा है कि इस घटना को अंजाम देने वाला संदेही आरोपी शुभम आदित्य पिता गजानन आदित्य निवासी वार्ड क्रमांक 8 सारंगढ़ घटना को अंजाम देने के बाद से फरार हो गया है। पुलिस की एक टीम आरोपी को पकड़ने मे लगी हुई है। बताया जा रहा है कि चाकू से हमला करने के बाद से शुभम अपने मोटरसायकल से घटनास्थल से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो मोबाईल पर कुछ लोगो से बात करने के बाद शुभम वहा पर से बाईक लेकर चला गया। वही पुलिस अभी इस मामले मे कुछ भी कहने से इंकार कर रही है तथा पूरे मामले मे कार्यवाही मे व्यस्त रहने का हवाला दे रहे है। वही उच्चाधिकारी भी अभी पूरे मामले मे चुप्पी साधे हुए है।

आचार संहिता के बीच अपराधियो के हौंसले बुलंद?
सारंगढ़ जिले में अभी लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगा हुआ है और लगातार कानून और व्यवस्था को लेकर मुस्तैदी का दावा किया जा रहा है किन्तु मुख्य मार्ग पर आपसी विवाद मे चाकू से हमला कर हत्या करना कही ना कही अपराधियो के हौसले बुलंद होने का प्रमाण दे रहे है। सूत्रो से प्राप्त जानकारी मे बताया जा रहा है कि हमलावर शुभम आदित्य अपने कुछ दोस्तो के साथ देरशाम तक रानी लक्ष्मीबाई काम्लेक्स मे था तथा वही पर ही छत ऊपर मे दोस्तो के साथ पार्टी मनाया गया था। पार्टी मनाने के बाद से शुभम गोपेश के पास आया और वाद-विवाद मे चाकू से हमला कर गोपेश को मौत के घाट उतार दिया। माहभर के अंदर सारंगढ़ में चाकू से हमलाकर हत्या करने का यह दूसरा मामला है। 15 मार्च को अभिषेक केशरवानी की चाकू से हमलाकर हत्या कर दिया गया था। इस हत्याकांड के अभी एक माह भी नही हुआ है कि फिर से एक युवक की हत्या उसी स्टाईल मे कर दिया गया। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि चाकू और हत्या मे अपराधियो का हौंसले बुलंद होते जा रहे है।
नशे मे धुत्त होकर दे रहे है अपराध को अंजाम?
इस संबंध में सूत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम ढ़लते ही सारंगढ़ में नशे का कारोबार चरम पर होता है। युवाओ की टीम सार्वजनिक स्थान पर खुले आम नशापान करते हुए दिख जा रही है। होटल-ढ़ाबो और सार्वजनिक स्थल पर नशा करने वाले युवा अपने लिये सुरक्षित ठिकाने की तलाश कर ले रहे है। सूत्रो की माने तो वीरांगना लक्ष्मीबाई काम्लेक्स के सूनसान पड़ी छत पर युवाओ के साथ आरोपी शुभम आदित्य ने रात 8-9 बजे पार्टी मनाई है। और पार्टी मनाने के बाद आकर हमला को अंजाम दिया है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि नशे मे धुत्त युवाओ की टीम के साथ बुलंद हौंसले के साथ गोपेश पर हमला किया गया है। इससे पहले भी अभिेषेक हत्याकांड में आरोपी निखिल बरेठ ने चाकू से हमलाकर अभिषेक को जान से मार दिया था। और उसी पैटर्न मे आज गोपेश आदित्य को चाकू से मारकर हत्या कर दिया गया है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नशा और अपराध का गहरा संबंध होते दिख रहा है।
पुलिस गश्त बढ़ाना आवश्यक है – मयूरेश केशरवानी
इस विषय में भाजपा जिला मिडिया प्रभारी व पार्षद मयूरेश केशरवानी ने कहा की वर्तमान में पुलिस की गश्त बढ़ाने की आवश्यकता है, रानी लक्ष्मी बाई काम्प्लेक्स का रात्रि कालीन समय बीते लम्बे समय से असामाजिक गतिविधियों के लिए बदनाम रहा है, लेकिन कभी किसी पर कानूनी कार्यवाही ना होने के कारण आपराधिक कार्यों में संलिप्त लोगों का अड्डा बनता जा रहा है। महीने भर पहले ही चाकूबाजी की घटना व हत्या हुई है उसमे भी पीड़ित के परिवार जन पुलिस के कार्यवाही से बिलकुल संतुष्ट नहीं हैं। आज रात की घटना भी बेहद चिंताजानक है। सारंगढ़ बिलाईगढ़ के एसपी पुष्कर शर्मा जी से आम जनता को काफी उम्मीदें हैं। आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी को सारंगढ़ में व्याप्त समस्याओं और लचर व्यवस्था की बिंदुवार जानकारी प्रेषित प्रेषित की जाएगी ताकि सारंगढ़ के आमजनों के मन में व्याप्त भय समाप्त हो तथा ऐसी घटनाओं पर बड़ी कार्यवाही हो सके।
अभिषेक हत्याकांड़ मे अकेले आरोपी पर सवाल? जांच जारी?
इस संबंध मे मिली जानकारी के अनुसार अभिषेक हत्याकांड में पुलिस की थ्योरी के अनुसार निखिल बरेठ अकेले आरोपी है और उसी ने हमला कर अभिषेक की हत्या किया है। इस थ्योरी से असंतुष्ट परिजनो से एसपी को ज्ञापन सौपकर जांच की मांग किया था और उस पर एडिशनल एसपी ने जांच शुरू कर दिया है। वही सूत्र बता रहे है कि उस हत्याकांड में मुख्य आरोपी निखिल का सहयोग के तौर पर आज के हत्या के आरोपी शुभम को भी पुलिस ने पूछताछ के लिये बुलाया था और शुभम को निखिल का दोस्त बताया जा रहा है। निखिल के द्वारा अंजाम दिया गया हत्या का वारदात के बाद कही शुभम का हौंसला बुलंद हो गया था जिसके कारण से आज उसके गोपेश पर चाकू से उसी पैटर्न मे हमला कर दिया? इस बिन्दु पर पुलिस को जांच जरूर करनी होगी। एक हत्या की वारदात को अभी माहभर नही हुआ है और अब उसी पैटर्न मे दूसरी वारदात होने से ऐसा लग रहा है कि चाकू से हमला महज संयोग नही है बल्कि सोजी समझी साजिश के साथ हमलाकर हत्या किया गया है। अगर ऐसा है तो पुलिस को ऐसे असामाजिक तत्वो के समूह पर ताबडतोड़ कार्यवाही करनी होगी। अन्यथा बुलंद हौंसले के साथ हत्या करने वाले और भी घटना को अंजाम दे सकते है।
खून से सराबोर हो गया सड़क?
बजाया जा रहा है कि चाकू से हमला मे बुरी तरह से घायल गोपेश की हस्पताल मे ईलाज के दौरान मौत हो गई। वही इस हमले मे घटनास्थल खून से सरोबर हो गया। बताया जा रहा है कि गोपेश के शरीर से काफी मात्रा मे खून बहा था और दुकान के पास सड़क तक काफी खून बहा हुआ है। जिससे यह हत्या खौफनाक नजर आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button