सारंगढ़ बिलाईगढ़

अभिषेक हत्याकांड़ में पुलिस की जांच से असंतुष्ट मृतक के परिजनो से एस.पी. से किया जांच की मांग

हत्या में एक से अधिक आरोपियो के शामिल होने की शंका,

राजपत्रिक अधिकारी से जांच कराने का आश्वासन

सारंगढ़,
सारंगढ़ के बहुचर्चित अभिषेक केशरवानी हत्याकांड में सिर्फ एक ही आरोपी के द्वारा घटना को अंजाम दिये जाने की पुलिस की कहानी पर मृतक के परिजनो का विश्वास नही हो रहा है। आज मृतक की पत्नी श्रीमत प्रतिमा केशरवानी ने पूरे मामले में सूक्ष्म जांच की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 15 मार्च को अभिषेक केशरवानी को चाकू मारकर हत्या करने के मामले मे कल खुलासा करते हुए निखिल बरेठ को पूरे मामले मे आरोपी बताया तथा बैंगलोर से उसकी गिरफ़्तारी की जानकारी दिया। इस मामले को लेकर मृतक के परिजन असंतुष्ट दिखे तथा पुलिस की विवेचना पर सवाल खड़े करते हुए कई बिन्दु पर जांच की मांग करते हुए आज ज्ञापन पुलिस अधीक्षक सारंगढ़-बिलाईगढ़ (छ.ग.) के नाम पर एड.एस.पी.कमलेश्वर चंदेल को सौपा। दिये गये ज्ञापन मे मृतक की पत्नी श्रीमती प्रतिमा केशरवानी ने लिखा है कि एक व्यक्ति के द्वारा हत्या करने की बात में शंका हो रही है। इस सुनियोजित हत्या में कम से कम तीन-चार साथी भी शामिल है। उन्होने लिखा है कि इस हत्याकांड़ में पुलिस ने सिर्फ एक आरोपी निखिल बरेठ को ही आरोपी बनाया है। जबकि पूरे मामले में लगभग 3-4 लोगो के द्वारा इस हत्याकांड़ को अंजाम देने में सहयोग किया गया है। पुलिस के बताये अनुसार मेरे पति पर अचानक हमला किया गया है जबकि पूरा हत्या एक षड़यंत्र का हिस्सा है तथा सुनियोजित तरीके से इस हत्याकांड़ को अंजाम दिया गया है। इसमे सिर्फ निखिल बरेठ ही नही बल्कि उनके अन्य साथी जो कि उनको घटना स्थल से लेकर रायपुर तक छोड़ने गये। उन सभी को बचाया जा रहा है। पुलिस के थ्योरी के अनुसार अकेला निखिल ने अभिषेक को रोकवाया, मारपीट किया और फिर चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया। यह पूरा घटना नेशनल हाईवे 130बी सारंगढ़-सरसीवां मार्ग पर हुआ। मुख्य मार्ग पर निखिल अकेला अभिषेक की हत्या करके फरार हो जा रहा है और कोई भी उसका साथी या मददगार का नाम तक पूरे घटनाक्रम मे पुलिस पता नही कर पाई है यह संभव ही नही है। उन्होने बताया कि पुलिस के कई साथियो ने विवेचना के प्रारंभिक समय में मृतक के परिजनो को बताया था कि सरसीवां से अभिषेक का पीछा करते हुए आरोपी निखिल बरेठ आ रहा था और उसके साथी भी उनके साथ थे। वही चंदाई में कुछ दुकानो से सीसीटीव्ही फुटेज की भी जानकारी पुलिस के साथी मौखिक रूप से बता रहे थे। साथ ही संतोषी राईस मिल सहित राधाकृष्ण अस्पताल के सीसीटीव्ही फुटेज में निखिल के साथ कुछ आरोपी की चर्चा विवेचना के दौरान हुआ था। किन्तु आज निखिल को सिर्फ अकेला आरोपी बनाया गया है और उनके सहयोगी या दोस्त का नामो निशान तक पूरे घटनाक्रम में नही रखा गया है। जो कि प्रथम दृष्टया ही बनावटी लग रहा है। आसपास के रहवासियो ने हमे गोपनीय सूचना प्रदान किया है कि संतोषी राईस मिल के पास मुख्य मार्ग पर मृतक अभिषेक को बलात दो मोटर सायकल मे चार लोगो के द्वारा रोका गया तथा उसके साथ मारपीट किया गया जिसके बाद उसको कोसाबाड़ी केन्द्र के अंदर ले जाकर चार लोगो ने आपस मे मिलकर चाकू से हमला किया है। जहा से घायल अवस्था में मृतक अभिषेक मुख्य मार्ग पर अपनी जान बचाकर आया और सड़क पर गिर पड़ा। वहा से उसको राहगीरो ने राधाकृष्ण अस्पताल लेकर गये। जहा उनकी मौत हो गई।

श्रीमती प्रतिमा केशरवानी ने ज्ञापन मे लिखा है कि यह पूरी तरह से प्लानिंग करके उसके पति अभिषेक को षडयंत्र करके जान से मारा गया है। इस हत्याकांड में आरोपी निखिल के अलावा और भी कई साथी-सहयोगी शामिल थे। जिनका नाम अभी तक के विवेचना मे नही लाया गया है। इस कारण से पूरे मामले मे सूक्ष्म एवं विशेष जांच कराते हुए अन्य सहयोगी-साथियो को भी इस प्रकरण में आरोपी बनाकर न्याय प्रदान करते हुए इन आरोपियो को सजा दिलाने के लिये विशेष पहल करने की कृपा करेगें। पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, उपमुख्यमंत्री अरूण साव, वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, पुलिस महानिरीक्षक डां संजीव शुक्ला को भी प्रेषित किया गया है।

राजपत्रिक अधिकारी करेगें मामले की जांच

पूरे मामले मे पुलिस अधीक्षक के नाम से सौपे गये ज्ञापन के बारे जानकारी देते हुए एडिशनल एस.पी.कमलेश्वर चंदेल ने बताया कि मृतक की पत्नी श्रीमती प्रतिमा केशरवानी ने इस हत्याकांड़ की जांच की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा है तथा इस मामले को राजपत्रिक स्तर के पुलिस अधिकारी से जांच कराया जायेगा।
कौन-कौन गये थे ज्ञापन सौपने
सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला के पुलिस अधीक्षक के पास ज्ञापन सौपने वालो मे मृतक अभिषेक की पत्नी श्रीमती प्रतिमा केशरवानी, भाई विवेक केशरवानी, भाजपा जिला मंत्री निखिल केशरवानी, भाजयुमो जिला महामंत्री राजा गुप्ता, चेंबर आफ कामर्स अध्यक्ष पवन अग्रवाल सहित शहर के काफी संख्या मे गणमान्य शहरवासी गये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button