सारंगढ़ बिलाईगढ़

पीएम श्री स्कूल केंदवाही बार का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

सारंगढ़ एसडीएम वासु जैन ने बरमकेला विकासखंड के पीएम श्री स्कूल केंदवाही बार का आकस्मिक निरीक्षण किया गया । कक्षा पांचवी के बच्चों को पर्यावरण एवं अंग्रेजी के बारे में चर्चा किया गया । राष्ट्रीय प्रतीक पाठ पर बच्चों की ज्ञान को एवं उत्तर को सुनकर अति प्रसन्न हुए ,अंग्रेजी की शुद्ध उच्चारण तथा सभी बच्चों की पढ़ाई देखकर प्रसन्न हुए। कम शिक्षकों में भी यह प्रतिभा लाने के लिए शिक्षकों की प्रशंसा की। कक्षा दूसरी के बच्चों से गुणा के दो अंकों के प्रश्न को हल कर बताए साथ ही पाठ का पठन की शैली से से आनंदित हुए।

कक्षा के पहली के बच्चे पाठ्यपुस्तक के अतिरिक्त मुस्कान पुस्तकालय के पुस्तक को पढ़कर सुनाए, एफ एल एन एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति से हिंदी के उद्देश्य को मौखिक भाषा के विकास और साक्षरता एवं अंक ज्ञान को देखकर खुश हुए । कक्षा पहली के बच्चे 1 से 50 तक की गिनती से पहाड़ा का निर्माण करना, जोड़ एवं घटाव बना कर दिखाए। जैन ने बच्चों के प्रशंसा करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया । बी आर सी प्रेम शंकर नायक तथा दोनों शिक्षकों एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए पुनः आने के आश्वासन दिए ।

इस स्कूल में पढ़ने के लिए पड़ोसी राज्य एवं अन्य राज्य से आते हैं। बरमकेला क्षेत्र में इस स्कूल की अलग ही पहचान जिसे राज्य एवं जिले में पुरस्कृत हासिल है। कई बच्चे नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, एकलव्य स्कूल, में चयन हो रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button